Under 19 Cricket World Cup: पाकिस्तान के खिलाड़ी ने शतक लगाकर झटके 5 विकेट, बना दिया खास रिकॉर्ड

पाकिस्तान अंडर-19 टीम के कप्तान कासिम अकरम ने श्रीलंका के खिलाफ 5वें नंबर के लिए खेले गए प्लेऑफ मुकाबले में खास रिकॉर्ड बनाया है. कासिम अकरम यूथ वनडे इंटरनेशनल मैचों में श्रीलंका के खिलाफ मैच में शतक और 5 विकेट लेकर ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं. कासिम अकरम ने श्रीलंका के खिलाफ पहली 80 गेंदों में 135 रन की पारी खेली, जिसके बाद उन्होंने गेंदबाजी की शुरुआत की और 10 ओवर में 37 रन देकर 5 विकेट ले लिए.

प्लेऑफ मैच में पाकिस्तान ने श्रीलंका को 238 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया. पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका के सामने 50 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 365 रन बनाए. जवाब में श्रीलंका की टीम महज 127 रन ही बना पाई.

पाकिस्तान के लिए कप्तान कासिम अकरम और हसीबुल्लाह खान ने शतक लगाए. कासिम अकरम ने 80 गेंदों में 135 और हसीबुल्लाह खान ने 151 गेंदों में 136 रन बनाए. कासिम ने अपनी पारी के दौरान 13 चौके और 6 छक्के लगाए. अंडर-19 वर्ल्ड कप में आज यानी शुक्रवार को तीसरे नंबर के लिए अफगानिस्तान और ऑस्ट्रेलिया की टीमें आमने-सामने होंगी. जिसके बाद 5 फरवरी को भारत और इंग्लैंड के बीच फाइनल मैच खेला जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here