कुंवारी होकर भी किसके नाम का सिंदूर लगाती थीं Lata Mangeshkar?

अपनी मधुर आवाज से हर किसी के दिल को छू लेने वाली भारत रत्न लता मंगेशकर के निधन ने हर किसी को झकझोर दिया है. लता जी के जाने के बाद से ही उनकी कई दिलचस्प और अनसुनी बाते सामने आ रही हैं.

देश की जानी मानी कलाकार तबस्सुम ने लता मंगेशकर के निधन पर शोक जताया है. उन्होंने ट्विटर पर एक तस्वीर ट्वीट की और कहा कि लता दीदी जैसा कोई नहीं था, कोई नहीं है और कोई नहीं होगा. भगवान उसकी आत्मा को शांति दे. उन्होंने एक किस्से के बारे में बताया कि लता जी कुंवारी होकर भी सिंदूर क्यों लगाती थी.

लता मंगेशकर को अक्सर सिंदूर लगाते हुए देखा जाता था. वह अपनी मांग में सिंदूर क्यों लगाती थी इसकी भी एक दिलचस्प कहानी है. इस बारे में जानी-मानी कलाकार तबस्सुम ने बताया, उन्होंने कहा कि एक बार मैंने लता जी से सवाल किया था. दीदी आप कुंआरी हैं, आपकी शादी नहीं हुई है.. आप श्रीमति लगाती नहीं तो जवाब में उन्होंने भी कहा कि हां, मैं कुंवारी लता मंगेशकर हूं.

तबस्सुम ने आगे बताया कि इस पर मैंने लता जी से पूछा कि आप यह सिंदूर किसके नाम का लगाती हैं. इस पर लता मंगेशकर ने जवाब दिया कि ये सिंदूर संगीत के नाम का है. आप ही बताएं कि ये कितनी गहरी बात है.

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles