Kohli और Kumble में क्यों हुई थी अनबन, अब आया सच सामने

साल 2017 में भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली और अनिल कुंबले के बीच हुए विवाद ने खूब सुर्खियां बटोरी थी. हालात इतने खराब हो गए कि कुंबले को कोच का पद छोड़ना पड़ा। कुंबले के बाद रवि शास्त्री को भारतीय टीम का कोच बनाया गया। शास्त्री 2021 तक भारत के कोच थे। अब शास्त्री के जाने के बाद राहुल द्रविड़ भारत के मुख्य कोच बने हुए हैं। भारतीय टीम के पूर्व मैनेजर रत्नाकर शेट्टी ने विराट और कुंबले के बीच अनबन का खुलासा किया है।

विराट कोहली को लगता था कि कुंबले टीम के खिलाड़ियों के साथ खड़े नहीं होते हैं. उनकी वजह से ड्रेसिंग रूम में तनाव का माहौल बनता है। इसी वजह से अनिल कुंबले ने कोच बनने के करीब एक साल बाद 2017 में अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। रत्नाकर शेट्टी की मुलाकात वीरेंद्र सहवाग से साल 2017 में हुई थी। इस दौरान सहवाग ने उन्हें बताया कि डॉ. श्रीधर चाहते थे कि वीरू कोच पद के लिए आवेदन करें। इसके बाद रत्नाकर ने हैदराबाद में अनिल कुंबले और विराट कोहली के साथ बैठक में भाग लिया।

इस बैठक में विनोद राय ने पूछा कि कोच पद के लिए क्या प्रक्रिया अपनाई गई? फिर उन्होंने कहा कि जल्द ही यह प्रक्रिया दोबारा करनी होगी। उसी समय रत्नाकर को समझ आ गया था कि कुंबले कोच का पद छोड़ने वाले हैं।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles