पेट की चर्बी से छुटकारा पाने के लिए लाइफस्टाइल में शामिल करें ये आदतें

कोरोना के इस दौर में घर से काम करने का चलन बढ़ता जा रहा है जिसकी वजह से लोगों का चलना-फिरना ना के बराबर हो गया है. घर में रहने और बेसमय खाने-पीने की वजह से लोगों को पेट की चर्बी बढ़ने जैसे समस्या हो जाती है. अगर आप भी बेली फैट से परेशान हो रहे हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताएंगे जिन्हें अपनाकर आप एक दम फिट महसूस करेंगे.

हल्का गर्म पानी पीएं

पेट की चर्बी को कम करने के लिए रोजाना दो से तीन लीटर हल्का गर्म पानी ही पीएं. ठंड़ा या फ्रिज का पानी पीना बिल्कुल बंद कर दें. आप खाने के पहले पानी पीएं ऐसा करने से आप कम मात्रा में कैलोरी कंज्यूम करते हैं.

न्यूट्रीशन से भरपूर खाना खाएं

खाना कम खाने से वजन या चर्बी कम नहीं होदी इस बात का ध्यान रखें. खाना कम खाने से आपकी डाइट कम होगी और पोषक तत्व भी आपके खाने से कम हो जाएंगे. जो आपकी सेहत को बहुत नुकसान पहुंचा सकते हैं. इसलिए हेल्दी और न्यूट्रीशन से भरपूर खाना अपनी डाइट में शामिल करें.

एक्टिव रहने की कोशिश करें

सिर्फ बैठे रहने से पेट की चर्बी कभी कम नहीं हो पाएगी. बेली फैट हटाना चाहते हैं तो रोजाना वॉक जरूर करें. दिनभर फोन या टीवी के सामने न बैठे रहें. फोन पर बात भी करनी हो तो आप वॉक करते हुए भी कर सकते हैं ऐसा करने से आपकी वॉक भी हो जाएगी और काम भी.

नींद पूरी करें

प्रत्येक व्यक्ति को सात से आठ घंटे की पूरी नींद लेनी चाहिए. अगर आप पर्याप्त नींद नहीं ले रहे हैं तो आपका वजन बढ़ना तय है. नींद की कमी से भी कोर्टिसोल बढ़ता है. जब ऐसा होता है, तो अक्सर आपका मन करता है कि आप ज्यादा कैलोरी वाला खाना खा लें.

David Prado/Stocksy United

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles