जब एक डायनासोर ने इंसानों को सिखाया सबक, कहा- ”बहाने बनाना बंद करो”

सोशल मीडिया पर एक वीडियो में एक डायनासोर इंसानों से बात करते नजर आ रहा है. दरअसल इस कृत्रिम डायनासोर को जलवायु परिवर्तन के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए तैयार किया गया है। जैसा कि दुनिया जलवायु परिवर्तन और इसके गंभीर परिणामों के खतरे का सामना कर रही है। यह डायनासोर अपने विलुप्त होने के अनुभव शेयर कर रहा है। इस रचनात्मक वीडियो को संयुक्त राष्ट्र ने अपने “डोंट चॉज एक्सटिंक्शन” अभियान के हिस्से के रूप में ट्वीट किया है। विदेशी राजनयिकों के एक समूह ने डायनासोर के विलुप्त होने के बारे में सुना।

“विलुप्त होना एक बुरी बात है,” डायनासोर ने कहा, “और विलुप्त होने की ओर बढ़ना? यह सबसे अजीब चीज है जिसे मैंने 70 मिलियन वर्षों में सुना है।” “कम से कम हमारे पास एक क्षुद्रग्रह था। आपका क्या बहाना है,” डायनासोर ने लोगों से पूछा, “पूरी दुनिया में लोग गरीबी में जी रहे हैं। क्या आपको नहीं लगता कि उनकी मदद करना जरूरी है।”

डायनासोर ने कहा है कि दुनिया को अभी एक बड़ा मौका मिला है क्योंकि हर जगह अर्थव्यवस्थाओं का पुनर्निर्माण हो रहा है और लोग महामारी से उबर रहे हैं। इसने कहा, “विलुप्त होने का चुनाव मत करो! बल्कि अपनी प्रजातियों को बचाओ। अब समय आ गया है कि आप इंसान बहाने बनाना बंद करें और बदलाव करना शुरू करें।”

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles