ये हैं दुनिया के सबसे छोटे Hotels, एक तो पहाड़ से लटका हुआ ही है

शहर की भीड़ भाड़ से दूर यदि आप कहीं एकांत में समय बिताना चाहते हैं तो ये वीडिया आपके लिए ही है. आप कई ऐसे लग्जरी होटल्स के बारे में जानते होंगे जो बड़े परिसर में बने होने के कारण फेमस होंगे लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे होटल्स से रूबरू कराएंगे जो बेहद ही कम जगह में बने हैं लेकिन फिर भी सभी सुविधाओं से लैस हैं.

व्हाइट डेज़र्ट (अंटार्कटिका)- दुनिया का सबसे छोटा होटेल अंटार्कटिका का व्हाइट डेजर्ट है. अंटार्कटिका की सफेद बर्फ में बना यह छोटा-सा लग्जरी होटेल केपटाउन से करीब छह घंटे और दो प्राइवेट फ्लाइट जितना दूर है. यहां आप आइस हाइकिंग जैसी एक्टिविटीज भी कर सकते हैं.

टिएरा पेटागोनिया, चिले- इंटरनेट की दुनिया से दूर रहना चाहते हैं या पार्टनर के साथ बिना किसी डिस्टरबेंस के रोमांटिक पल बिताना चाहते हैं तो इससे अच्छा ऑपशन नहीं मिलेगा. यहां फोन के सिग्नल नहीं आते और ना ही वाई-फाई मिलेगा. यहां से आप टॉरेस डेल पेन की चोटियों का खूबसूरत नजारा भी देख सकते हैं.

थ्री कैमल लॉज, मंगोलिया- गोबी अल्टाइ माउंटेन पर बने इस होटेल में मंगोलियन के पारंपरिक जीवन को करीब से देख सकते हैं. लेकिन यहां पहुंचने के लिए आपको काफी मेहनत करनी पड़ सकती है. यहां के शांत माहौल से आपको जरूर प्यार हो जाएगा.

स्काइलॉज एडवेंचर सूट्स, पेरू- अगर आपको एडवेंचर पसंद है तो आप यहां जा सकते हैं. इसके ट्रांसपैरेंट पॉड्स ऊंची चोटियों के साथ लटके हुए हैं. यह पॉड्स पेरू की रहस्यमयी घाटी में करीब 440 मीटर की ऊंचाई पर बने हैं और यहां पहुंचने में लगभग एक घंटे का समय लगता है. इन पॉड्स में रहने का जज्बा एक मजबूत दिल वाला ही दिखा सकता है.

सॉन्ग सा प्राइवेट आइलैंड, कम्बोडिया- यह छोटा सा होटल कोह रोंग सोंग सा द्वीपसमूह के एकांत में स्थित है। यह छोटी सी संपत्ति शांत वातावरण और प्रकृति की सुंदरता का प्रतीक है. समुद्र के किनारे बिखरी रेत, सूरज की चमकती रोशनी और पानी इस जगह की खूबसूरती में चार चांद लगाते हैं.

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles